Celeb Speaks

थोड़ा इमोशनल हूँ और सिंपल रहना पसंद है : सोनू

कहते हैं मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती और अब सोनू सिंह राजपूत का कहना है ईमानदारी से मेहनत करने वालों को सबकुछ मिलता है. दो साल पहले फिल्म इंडस्ट्री में आया एक नौजवान आज किसी परिचय का मोहताज नहीं है. जी हाँ, हम बात कर रहे हैं सोनी टीवी के मोस्ट पोपुलर शो ‘क्राइम पेट्रोल सतर्क’ के नए सीजन के कास्टिंग डायरेक्टर सोनू सिंह राजपूत की।

बिहार से ताल्लुक रखने वाले सोनू को लिखने पढ़ने का बचपन से ही शौक है। दिल्ली से एमबीए करने के बाद इन्होंने अपने सपने को एक शक्ल देने की ठानी. दो साल पहले इस इंडस्ट्री में कदम रखने वाले सोनू ने इस दौरान दर्जनों कमर्शियल में कास्टिंग की. ज़ीटीवी के ‘इश्क़ सुभानअल्लाह’, ‘गडन तुमसे न होगा’ और एंडटीवी के ‘पर्फेक्ट पति’ में असिस्ट किया. सोनू कहते हैं कि इस दौरान मुझे काफी कुछ सीखने का मौका मिला, साथ ही कुछ अलग करने का एक जज्बा भी.

नंदकिशोर टेलीफ़िल्म्स की वेबसेरिज ‘तीन सहेलियाँ’, पूजा फिल्म्स एंड एंटरटेनमेंट की फिल्म ‘खामोशी’ और ‘मित्रों’ के लिए कास्टिंग डायरेक्ट किया. इसके अलावा ‘सावधान इंडिया’, ‘क्राइम अलर्ट’, ‘लाल इश्क़’, ‘देव आनंद’, ‘प्यार पहली बार’ आदि एपिसोडिक शोज के लिए भी कास्टिंग डायरेक्ट किया.

सोनू को असल पहचान मिली स्वच्छता मिशन पर आधारित शो ‘हम साफ साफ हैं’ से, जिसे कलर्स रिश्ते पर प्रसारित किया गया था. इस शो के लिए सोनू ने लगभग तीन सौ नए कलाकारों को कास्ट किया. फिल्मीनिज़्म से विशेष बातचीत में सोनू ने कहा कि नए कलाकारों को मौका देना अच्छा लगता है. मैं भी जब इंडस्ट्री में नया नया आया था, तो लग रहा था क्या होगा, क्या नहीं होगा, इसलिए मैं कोशिश करता हूँ कि नए नए लोगों को ज्यादा से ज्यादा मौका दूँ. अपनी अपकमिंग शो ‘बिटिया’ के बारे में सोनू कहते हैं कि जैसा कि नाम से ही लग रहा यह बेटी की कहानी होगी, जो आपके दिल को छू लेगी, बस इंतज़ार कीजिये. बहुत अच्छा लगेगा इस शो को देखकर. इसमें सभी कलाकारों ने बेहतरीन काम किया है.

लिखने के शौकीन सोनू कहते हैं कि जब भी मौका मिलता है कुछ लिख लेता हूँ. इंस्टाग्राम पर इन्होंने बकायदा एक एकाउंट भी बना रखा है ‘दास्ताने जज़्बात’, जहां आपको सोनू के दिल की बात दिख जाएगी. कास्टिंग कोर्डिनेटर से कास्टिंग हेड तक का फासला महज दो साल में पूरा करने वाले स्मार्ट मैन सोनू का कहना है अभी ये सफर यहीं खत्म नहीं हुआ है, बहुत कुछ करना बाकी है. मैं चाहता हूँ इस इंडस्ट्री में एक अलग पहचान बनाऊँ. मैं चाहता हूँ इस इंडस्ट्री में शत्रुघ्हन सिन्हा, प्रकाश झा, मनोज बजपायी सरीखे बिहारी कलाकारों के साथ मेरा नाम भी लिया जाए. और या मुमकिन है, जो मुझे साबित करना है अपने काम की बदौलत. सोनू कहते हैं अभी तो फिलहाल आप ‘क्राइम पेट्रोल’ के नए सीजन को एंजॉय कीजिए, उसके बाद ‘बिटिया’ और इसी तरह नए नए शोज आती रहेंगी.

Share Now !

Have your say