Bolly

महिलाओं के बिकिनी पहनने पर इतनी हायतौबा क्यों: तनुश्री

बॉलीवुड में पिछले साल मीटू मूवमेंट शुरू कर तहलका मचाने वाली अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने कहा है कि हमारा महान देश भारत धीरे-धीरे और निरंतर रूप से रेप जैसी महामारी से प्रभावित देश बनता जा रहा है. उन्नाव रेप केस पर उन्होंने हाल ही में स्टेटमेंट जारी यह बात कही है.
तनुश्री ने आगे कहा कि भारत से ज्यादातर खबरें महिलाओं और बच्चों के रेप, गैंगरेप, भ्रूण हत्या, दहेज के लिए हत्या और यहां तक कि बकरी और कुत्ते से रेप की घटनाएं भी सुनने को मिलती हैं. इसके अलावा भी कुछ लोग ऐसे हैं जो संस्कारी कल्चर का राग अलापते हैं और उसके बाद उन महिलाओं को जज करते हैं जो शॉर्टस और बिकिनी पहनती हैं. दुनियाभर में ऐसी जगह भी मौजूद हैं जहां पर महिलाएं समंदर किनारे बिकिनी पहने पड़ी रहती हैं, पर उन्हें ना तो कोई छेड़ता है ना ही उनका रेप होता है.
तनुश्री ने कहा कि हमारे देश के लोगों को अपनी मानसकिता बदलनी होगी. दरअसल, शरीर को ढंकना समस्या नहीं है बल्कि समस्या है हमारी संकीर्ण मानसिकता. अपनी आंखें खोलिए और समाज में फैले अंधकार को समझने की कोशिश कीजिए. उन्होंने कहा कि हमारे युवा रेप ड्रग्स, डिप्रेशन और आत्महत्या से मर रहे हैं. देश में खुशी का इंडेक्स कम हो रहा है. हम इंसानियत से ज्यादा धार्मिक और सामाजिक मूल्यों पर ध्यान दे रहे हैं और जिसका परिणाम सामने है. उन्होंने कहा कि जब तक देश के लोगों की मानसिकता नहीं बदलेगी, तब तक यहां महिलाएं सुरक्षित नहीं रह सकती हैं.

Share Now !

1 comment

  1. Tanushree Dutta is really bold woman. I like her apporach.

    Reply

Have your say