Television

विद्या सिन्हा ने अपनी बीती जिंदगी में बहुत कुछ झेला था

बाॅलीवुड व टीवी अभिनेत्री विद्या सिन्हा को नम आंखें से अंतिम विदाई दे दी गई. उनका गुरुवार को 72 साल की उम्र में निधन हो गया. वे मुंबई के क्रिटिकेयर अस्पताल में भर्ती थीं. उन्हें दिल और फेफड़ों से संबंधित समस्या थी. आपको बता दें कि विद्या की निजी जिंदगी काफी तकलीफों भरी रही. उन्होंने दो शादियां की थीं. विद्या सिन्हा को अपने पड़ोस में रहने वाले वेंकटेश्वर अय्यर से प्यार हो गया था. वो एक तमिल ब्राह्मण परिवार से ताल्लुक रखते थे. विद्या और वेंकटेश्वर ने 1968 में शादी कर ली. इसके बाद 1989 में एक लड़की को गोद लिया जिसका नाम जाह्नवी रखा. विद्या के पति वेंकटेश्वर अय्यर बीमार रहने लगे. वो अपनी बेटी और पति की दिन रात सेवा करती थीं, लेकिन 1996 में लंबी बीमारी के बाद वेंकटेश्वर अय्यर का निधन हो गया.
पति की मौत से विद्या सदमे में आ गई थीं. इसके बाद विद्या सिडनी चली गईं. वहां उनकी मुलाकात एक ऑस्ट्रेलियाई डॉक्टर नेताजी भीमराव सालुंके से हुई. कुछ समय बाद दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. दोनों ने एक मंदिर में शादी रचा ली, जिसके बाद वे और भी परेशान रहने लगीं. 9 जनवरी 2009 को विद्या ने अपने दूसरे पति नेताजी भीमराव के खिलाफ पुलिस शिकायत की थी. विद्या ने पति पर शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न का आरोप लगाया था. केस करने के बाद जल्द ही विद्या और नेताजी भीमराव का तलाक हो गया था. कोर्ट में लंबी लड़ाई के बाद विद्या ने मेंटेनेंस का केस जीता.
विद्या सिन्हा ने अपने कॅरियर को स्थापित करने के लिए काफी मेहनत की थी. महज 18 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था. फिल्मों और टीवी में आने से पहले विद्या मॉडलिंग किया करती थीं. यहां तक कि मिस बॉम्बे भी रह चुकी हैं. विद्या सिन्हा कई फिल्में भी की. इन फिल्मों में रजनीगंधा, हवस, छोटी सी बात, मेरा जीवन, इनकार, जीवन मुक्त, किताब, पति पत्नी और वो, तुम्हारे लिए, सबूत जैसी कई फिल्में शामिल हैं. संजीव कुमार के साथ उनका गाना ठंडे ठंडे पानी से नहाना चाहिए बेहद चर्चित हुआ था. फिल्मों के अलावा विद्या का टीवी इंडस्ट्री से भी गहरा नाता रहा. उन्होंने काव्यांजलि, जारा, नीम नीम शहद शहद, कुबूल है, इश्क का रंग सफेद और चंद्र नंदिनी जैसे सीरियल में काम किया.

Share Now !

1 comment

  1. Har Actors ki life me kuch na kuch BLACK PART hota hai. Yaha jo dikhta hai, wo actual me hota nahi hai.

    Reply

Have your say