Bolly

बाॅलीवुड में एक्ट्रेस को एक्टर से कम फीस क्यों?

बाॅलीवुड फिल्म जबरिया जोड़ी को लेकर लोगों में गजब का एक्साइटमेंट है. दरअसल, यह फिल्म पकड़ुआ शादी पर बेस्ड है, जो बिहार के कई इलाकों में अब भी होता है. यह फिल्म नौ अगस्त को रिलीज हो रही है. इधर अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा इन दिनों जबरिया जोड़ी को लेकर चर्चा में हैं. इस फिल्म में परिणीति के साथ सिद्धार्थ मल्होत्रा नजर आएंगे. हाल ही में परिणीति ने फिल्म इंडस्ट्री में हीरो को ज्यादा और हीरोइन को कम फीस मिलने पर बात की थी.
उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री में एक्ट्रेस को कम फीस मिलती है. वहीं एक्टर को उसी फिल्म के लिए चार गुना ज्यादा पैसे दिए जाते हैं. परिणीति ने कहा, मैंने अपनी फिल्म के हीरो के चेक देखे हैं. उन्हें हमसे चार गुना ज्यादा फीस मिलती है. मान लीजिए मुझे किसी फिल्म के 5 लाख रुपये मिल रहे हैं तो एक्टर को 1 करोड़ मिलते हैं. उन्होंने कहा कि एक बहुत बड़ा फर्क है, तब मुझे पता चला कि इसी को पे पैरिटी कहते हैं. हमें समान फीस नहीं मिलती है. हम अपने चेक की फीस को बढ़ाने के लिए फिर ऐड करते हैं. मुझे हमेशा लगता है कि मैं ज्यादा डिजर्व करती हूं इसलिए ऐड भी करती हूं. आपने देखा होगा कि एक्टर्स ज्यादा ऐड नहीं करते हैं, पर एक्ट्रेस करती हैं.

परिणीति ने कहा कि हमें लगता है कि ऐसा करके अपनी फीस बढ़ा सकते हैं. इधर, परिणीति के समान फीस पर बयान देने के बाद कुछ सोशल मीडिया यूजर्स उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, परिणीति को अपनी बहन प्रियंका चोपड़ा की पीआर टीम की जरूरत है. बता दें कि एक बार परिणीति ने फिल्म कंपैनियन से बात करते हुए कहा था कि उन्हें अपनी डेब्यू फिल्म श्लेडीज वर्सेज रिकी बहल के लिए 5 लाख रुपये फीस मिली थी, वहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा को डेब्यू फिल्म Student of The Year के लिए 1.1 लाख रुपये फीस मिली थी. परिणीति हंसते हुए कहती हैं, पहली बार लड़की को लड़के से ज्यादा फीस मिली है.

Share Now !

Have your say