SHARE

भोजपुरी गायक व अभिनेता खेसारीलाल यादव की बहुप्रतीक्षित भोजपुरी फिल्‍म ‘कुली नं. 1’ को केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (भारतीय सेंसर बोर्ड) से U सर्टिफिकेट दिया है, जिसके बाद खेसारीलाल यादव ने खुशी जाहिर की। उन्‍होंने सेंसर बोर्ड की कमेटी का आभार भी जताया और कहा कि यह हमारी फिल्‍म के लिए बड़ी बात है, क्‍योंकि U सर्टिफिकेट सबको नहीं मिलता है। जो हमें सेंसर बोर्ड ने दिया है। हम उनको धन्‍यवाद देते हैं। हमारी भोजपुरी फिल्‍म का स्‍तर अब बदल गया है, तभी तो सेंसर बोर्ड ने हमें यह सर्टिफिकेट दिया है। इस फिल्‍म में कोई अश्‍लीलता नहीं है, इसलिए मेरी अपील होगी कि जब भी यह‍ फिल्‍म रिलीज हो दर्शक जरूर सिनेमाघरों पूरी परिवार के साथ फिल्‍म देखें।

आपको बता दें कि हिंदी हो या कोई भी भाषा कि फिल्‍म, उन्‍हें U सर्टिफिकेट कम ही मिलता है। इस सर्टिफिकेट का मतलब होता है -अनिर्बंधित) यानी U सर्टिफिकेट वाली फिल्मों को सभी आयु वर्ग के व्यक्ति देख सकते हैं। जबकि अक्‍सर फिल्‍मों को U/A सर्टिफिकेट ही मिल पाता है। इस श्रेणी की फिल्मों के कुछ दृश्यों में हिंसा, अश्लील भाषा या यौन संबंधित सामग्री हो सकती है, इस श्रेणी की फिल्में केवल 12 साल से बड़े व्यक्ति किसी अभिभावक की उपस्थिति में ही देख सकते हैं। लेकिन ‘कुली नं. 1’ को U सर्टिफिकेट मिला है, जो फिल्‍म के लिए बड़ी उपलब्धि है। फिल्म की एक्ट्रेस काजल राघवानी भी बहुत एक्साइटेड है इस फिल्म को लेकर !

गौरतलब है कि खेसारीलाल यादव की फिल्‍म ‘कुली नं. 1’ का ट्रेलर आउट हो चुका है और बेहद कम समय में काफी वायरल हो चुका है। यह कोई नई बात नहीं है, क्‍योंकि भोजपुरी इंडस्‍ट्री के अकेले ऐसे स्‍टार हैं, जिनकी फिल्‍में और गाने लगातार ट्रेंड करती हैं। यही वजह है कि अब उन्‍हें इंडस्‍ट्री में ट्रेडिंग स्‍टार भी कहा जाने लगा। यही वजह है कि उनकी एक और बेहतरीन भोजपुरी फिल्‍म ‘कुली नं. 1’ को सेंसर बोर्ड ने U सर्टिफिकेट दिया है, जिसका निर्माण सुरेंद्र प्रसाद ने किया है और लालबाबू पंडित ने इसे निर्देशित किया है।

फिल्‍म में खेसारी लाल यादव, काजल राघवानी, पूजा गांगुली, संजय पांडेय, देव सिंह, अनूप अरोड़ा, किरण यादव, महेश आचार्या,सीपी भट्ट,मनोज सिंह,बलराम पांडेय, बिना पांडेय आदि हैं। फिल्म के निर्देशक लाल बाबू पंडित, निर्माता सुरेंदर प्रसाद, छायांकन एन.सर्वांनान,डांस मास्टर कानू मुखर्जी रिक्की गुप्ता, गीत प्यारे लाल यादव आजाद श्याम, लेखक मनोज के. कुशवाहा,प्रचारक संजय भूषण पटियाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here