SHARE

बॉलीवुड की ‘चांदनी’ श्रीदेवी के जाने की खबर को अभी फिल्मी फैन्स भूल भी नहीं पाये थे कि बुधवार की सुबह एक मनहूस ख़बर लेकर आई. जाने-माने टीवी और फ़िल्म कलाकार नरेंद्र झा का निधन हो गया है. बुधवार तड़के सुबह पांच बजे उन्होंने अपने फार्म हाउस पर अंतिम सांस ली. उनका निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ. वो 55 साल के थे! यह उनका तीसरा हार्ट अटैक था.
विज्ञापनों से अपने कैरियर की शुरुआत करने वाले नरेंद्र झा टीवी और फ़िल्मों में अब एक जाना-पहचाना नाम है. ‘हैदर’, ‘घायल वन्स अगेन’, ‘शोरगुल’, ‘हमारी अधूरी कहानी’ आदि समेत दो दर्जन से भी अधिक फ़िल्में और 70 टीवी धारावाहिकों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके नरेंद्र झा रितिक रोशन की ‘काबिल’ और शाह रुख़ ख़ान की ‘रईस’ जैसी फ़िल्मों में भी नज़र आ चुके हैं. उन्होंने हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगु आदि भाषाओं में भी फ़िल्में की हैं. टीवी सीरियल्स की बात करें तो ‘बेगुसराय’, ‘छूना है आसमान’, ‘संविधान’ आदि सीरियल्स में भी वो नज़र आये. बिहार के मधुबनी जिले से रिश्ता रखने वाले नरेंद्र झा का निधन चौंकाने वाला है. हाल ही में श्रीदेवी और उसके बाद शम्मी आंटी के बाद अब नरेंद्र झा के निधन की ख़बर से बॉलीवुड सकते में है.


उनकी पिछले साल प्रदर्शित हुई फ़िल्म ‘विराम’ में उनके ऑपोज़िट रह चुकीं उर्मिला महंता इस खबर को सुनने के बाद शॉक्ड हैं. उर्मिला ने कहा कि उनके साथ मैंने पहली बार विराम में काम किया था, पर उन्होंने कभी फील ही नहीं होने दिया कि हमलोग पहली बार काम कर रहे हैं. उर्मिला कहती हैं कि नरेंद्र जी बहुत अच्छे इंसान थे और इस तरह से अचानक उनका चले जाना बॉलीवुड के लिए किसी सदमे से कम नहीं है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here